दिल्ली में कब आएगी कोरोना की वैक्सीन, देखें पूरी जानकारी

By: MD IMRAN
11.01.2021

कोरोना से बचाव के लिए 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू करने की खातिर दिल्ली समेत देशभर में तैयारियां तेज हो गई हैं। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने रविवार को बताया कि शनिवार से शुरू हो रहे टीकाकरण के पहले चरण में राजधानी के 89 अस्पतालों में वैक्सीन लगेगी। इसके लिए टीका कल यानी मंगलवार को दिल्ली पहुंच जाएगी।

पीएम संग मीटिंग आज
प्रधानमंत्री सोमवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। पीएम देश में शुरू हो रहे दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण कार्यक्रम की तैयारियों और इसमें आने वाली चुनौतियों पर चर्चा करेंगे। कई मुख्यमंत्री मुफ्त वैक्सीन की मांग उठा सकते हैं।

नए स्ट्रेन का नया केस नहीं

देश में 24 घंटे में कोरोना के नए स्ट्रेन का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि देश में अब तक 90 लोग ही नए स्ट्रेन से संक्रमित हैं। वहीं, रविवार को दिल्ली में 399 केस आए और 12 मरीजों की मौत हुई।


कल दिल्ली पहुंचेगा कोरोना का टीका
कोरोना का टीका राजधानी दिल्ली में कल यानी मंगलवार को पहुंच जाएगा। इसके लिए पहले से ही 12 से 13 जनवरी तक की समयसीमा तय की गई है।

16 जनवरी से लोगों को लगने लगेगी वैक्सीन
कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए लगने वाली वैक्सीन दिल्ली में 16 जनवरी से लगनी शुरू होगी। टीकाकरण का कार्यक्रम हेल्थवर्कर्स से शुरू होगा यानी सबसे पहले डॉक्टर्स और नर्सों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

Create Account



Log In Your Account