मोबाइल मेसेंजिंग सर्विस के उपाध्यक्ष क्रिस डैनियल ने किया ऐलन, कहा Whats App अपने "स्टेटस" फीचर में दिखाएगी "विज्ञापन"।

By:
31/10/2018, MD IMRAN

21वीं सदी का सबसे बड़ा हथियार सोशल मीडिया में से एक Whats App के स्टेटस में अब विज्ञापन दिखाने कि तैयारी की जा रही है। जिसके जरिये सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपनी कमाई में बढ़ोतरी कर सकते हैं और उपभोक्ताओं को अच्छे-अच्छे फीचर्स प्रदान कर सकते हैं। मोबाइल मेसेंजिंग सर्विस के उपाध्यक्ष क्रिस डैनियल ने बताया कि कंपनी अपने "स्टेटस" फीचर में विज्ञापन दिखाएगी। और आगे कहा "हम "स्टेटस" में विज्ञापन डालने जा रहे हैं। यह कंपनी के लिए कमाई का प्राथमिक जरिया होगा , साथ ही व्यवसायों के लिए लोगों तक पहुंचने का अवसर भी होगा।" डैनियल ने यह नहीं बताया कि कंपनी ऐसा कब से शुरू करने जा रही है।


हालांकि इस तरह कि बातें सामने पहले भी आई थीं और फलतः सोशल मीडिया मेसेजिंग सर्विस के कई सह-संस्थापक कंपनी से अलग हो गए थे जब फेसबुक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्क जकरबर्ग ने वॉट्सऐप द्वारा कमाई करने की बातें अपने सहयोगियों के सामने रखीं थीं। उनमें से एक ब्रायन एक्टॉन ने हाल ही में फोर्ब्स से कहा था कि जकरबर्ग मेसेंजिंग सेवा से कमाई करने की जल्दी में हैं और इसके लिए इसकी एनक्रिप्शन टेक्नॉलजी को भी कमजोर करने में जुटे हैं। एक्टॉन ने कहा, " कंपनी टारगेट ऐड देने की तैयारी की जा रही है, जो मुझे नापसंद है।"


मालूम हो कि वॉट्सऐप के दुनियाभर में 1.5 अरब यूजर्स हैं, जिसमें 25 करोड़ से ज्यादा भारत में हैं। वॉट्सऐप के "स्टेटस" फीचर में यूजर्स को टेक्स्ट, फोटो, विडियो और एनिमेटेड जीआईएफ शेयर करने की सुविधा दी जाती है, जो 24 घंटों बाद अपने आप गायब हो जाता है। और अगर ऐसा संभव हुआ तो Whats App विज्ञापन के जरिये कंपनी को सोने पर सुहागा जैसा प्रतीत होगा।

Create Account



Log In Your Account